दिल्ली से 1.5 लाख रुपए में ट्रक भाड़ा कर चतरा आए 80 प्रवासी, सभी किए गए क्वारेंटाइन*

*बीडीओ बोल / 10 बजे दिल्ली से 1.5 लाख रुपए में ट्रक भाड़ा कर चतरा आए 80 प्रवासी, सभी किए गए क्वारेंटाइन*

*चतरा गांव में आए दिल्ली से आए लोग।*
सूचना मिलते ही प्रवासियों को जरूरत के सामान उपलब्ध करा मवि ब्रह्मपुरा में भेजा गया
चतरा गांव स्थित मवि प्रांगण में दोपहर तक खुले आसमान के नीचे बैठना पड़ा



बेनीपट्टी. बेनीपट्टी प्रखंड की ब्रह्मपुरा पंचायत में दिल्ली, गुजरात, मुंबई, हरियाणा, पंजाब, यूपी आदि प्रदेशों से सैकड़ों की संख्या में आए प्रवासियों को देखने वाला कोई नहीं है। दिन के करीब दस बजे दिल्ली से 1.5 लाख रुपए में एक ट्रक भाड़ा कर ब्रह्मपुरा पंचायत के चतरा गांव आए करीब 80 लोग चतरा गांव स्थित मिडिल स्कूल के प्रांगण में पेड़-पौधों के नीचे खुले आसमान में चिलचिलाती धूप में बगैर कुछ खाए-पीए रहने को मजबूर हैं। इन लोगों को बुधवार को 10.45 बजे दिन तक नाश्ता और चाय जैसी कोई चीज नसीब नहीं हो सका था।क्वारेंटाइन क्या होता है औरइसमें कैसे रहा जाता है इससे ये लोग परे थे। इन लोगों के रहने के लिए प्रशासनिक स्तर पर न तो मिडिल स्कूल के प्रांगण में बेड की व्यवस्था की गई है और न हीजरूरी सामानों का कीट ही इन्हें दिया गया है। हालांकि इन लोगों ने बताया कि पंचायत के मुखिया अजित पासवान विगत मंगलवार को देखने आए थे और रात के खाना में अपने स्तर से चावल, दाल, सब्जी व पापर खिलाया था। मुखिया ने 10 लोगों पर एक सेनेटाइजर का वितरण भी उनलोगों के बीच किया और सभी लोगों को पहनने के लिए मास्क दिया।
ब्रह्मपुरा पंचायत के मिडिल स्कूल चतरा और मिडिल स्कूल ब्रह्मपुरा के क्वारेंटाइन केंद्रों में बिहार के बाहर देश के विभिन्न प्रदेशों से आने वाले प्रवासियों को देखने वाला और खोजखबर लेने वाला कोई नहीं है। इस पंचायत के उक्त दोनों क्वारेंटाइन केंद्रों पर महानगरों से आने वाले प्रवासी भगवान भरोसे रहने को मजबूर हो रहे हैं।
बुधवार को कई प्रवासी अपने घर से खाना मंगवाकर खाते देखे गए। हालांकि, देर शाम प्रशासन को सूचना मिलने पर सभी प्रवासियों को क्वारेंटाइन कर दिया गया है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

उपद्रवियों ने कोरोना महामारी के बीच मंदिर में फेंके मांस के टुकड़े*

Anuska sen biography and lifestyle & his boyfriend

कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हुए गिरफ्तार