उपद्रवियों ने कोरोना महामारी के बीच मंदिर में फेंके मांस के टुकड़े*

*उपद्रवियों ने कोरोना महामारी के बीच मंदिर में फेंके मांस के टुकड़े*


*तनाव को देखते हुए पुलिस फोर्स को किया गया तैनाती* 
*पंकज सिंह* चतरा(मयूरहंड)। आज देश कोरोना से जंग लड़ रहा है। पूरा देश लॉकडाउन में है। लेकिन फिर भी ऐसी गंभीर परिस्थिति को समझने को असमाजिक किस्म के लोग राजी नहीं है। कुछ ऐसी ही मामला मयूरहंड थाना के सैवाल करमा से प्रकाश में आया है। जहाँ कुछ असामाजिक तत्वों ने एक बछड़ा को काटा और फिर माहौल को खराब करने के इरादे से मंदिर में माँस का टुकड़ा फेंक दिया। फिलहाल गाँव में तनाव को देखते हुए पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है। इसकी जानकारी सुबह ग्रामीणों को हुई तो बात पूरे गाँव में यह बात आग की तरह फैल गई और सैकड़ों की संख्या में लोग इकट्ठा होकर रोष व्यक्त करने लगे। देखते ही देखते गाँव में तनाव की स्थिति पैदा हो गई। इसी बीच सूचना मिलने पर थाना प्रभारी कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुँच गए। साथ ही घटना से जिले के प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत कराया, जिस पर डीएसपी वरूण देवगम समेत अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुँच गए और लोगों को समझाकर मंदिर की साफ-सफाई कराकर माँस के टुकड़े को जाँच के लिए भेज दिया। वहीं पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ग्रामीणों की आवेदन के आधार पर अज्ञात के खिलाफ में मुकदमा दर्ज कर लिया। इसी के साथ पुलिस मामले की जाँच में जुट गई है। मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया जाएगा। गाँव में तनाव  को  काबू में रखने के लिए पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

*
इस मामले में ग्रामीणों ने बताया कि गांव के ही मंदिर में सुबह पूजा करने गई महिला रेखा देवी जब मंदिर की साफ सफाई कर रही थी तो उसे केले के टुकड़े के समान प्रतिबंधित मांस का टुकड़ा मिला। शुरु में उक्त महिला को यह मांस का टुकड़ा केले का टुकड़ा जैसा लगा। लेकिन जब इसे फेंकने की कोशिश की तो बदबू आने लगा।जिससे उक्त महिला घबरा गयी और तुरंत इसकी जानकारी आसपास के लोगों को दी। ग्रामीण धीरे-धीरे मंदिर पहुंचने लगे और मांस के टुकड़े को प्रतिबंधित मांस समझने में देर नहीं किए । प्रतिबंधित मांस के अन्य टुकड़ों को इधर-उधर खोजने लगे और पपरो के नदी से प्रतिबंधित मांस के अन्य अंग को ग्रामीणों ने देखा और इसकी जानकारी मयूरहंड थाना को दिये।

*दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी : डीएसपी*

डीएसपी वरूण देवगम ने ग्रामीणों को भरोसा दिया है कि इस मामले में कडी कार्यवायी की जाएगी और संबंधित दोषी को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्यवाही करते हुए छह आरोपियों को गिरफ्तार कर थाना ले आई है जहां पर प्रतिबंधित मांस से जुड़ी विषयों पर पूछताछ कर रही है पूछताछ के बाद ही इस मामले के सही गुनाहगारों पर पुलिसिया कार्रवाई की जाएगी

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Anuska sen biography and lifestyle & his boyfriend

कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हुए गिरफ्तार